Elon Musk ने 24 घंटे रिपोर्ट भेजने वाला AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) हायर किया

elon-musk-hires-artificial-inteligence-for-him
File Photo- Elon Musk (Photo credit wikipedia)

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क, जो कि असंगत कृत्रिम बुद्धिमत्ता यानी आर्टिफिशियल (एआई) के कट्टर आलोचक हैं, ने अब प्रौद्योगिकी को काम पर रख लिया है, या यूं कहे अब वो अपने लिए एआई से काम करवाएंगे वो भी 24 घंटे। AI ने मस्क के लिए काम करना भी शुरू कर दिया है।

मस्क, जिन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अलीबाबा के पूर्व अध्यक्ष जैक मा के साथ एआई की भूमिका पर तलवारें लहराई हैं, आखिरकार प्रौद्योगिकी को कुछ जगह दे रहे हैं, जैसे कि उनके स्टार्टअप न्यूरलिंक में जो मस्तिष्क-मशीन इंटरफ़ेस बना रहा है।

YouTube पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पॉडकास्ट के लोकप्रिय होस्ट, लेक्स फ्रिडमैन को टैग करते हुए, मस्क ने ट्वीट किया: “टेस्ला में, सेल्फ ड्राइविंग को हल करने के लिए AI का उपयोग करना केक पर सिर्फ आइसिंग नहीं है

टेस्ला के सीईओ ने कहा, “टेस्ला में एआई में शामिल हों! यह सीधे तौर पर मुझे और हम / ईमेल / टेक्स्ट से मिलते हैं। मेरी हरकतें, सिर्फ शब्द ही नहीं, दिखाती हैं कि मैं कैसे (सौम्य) AI को देखता हूं,” टेस्ला के सीईओ ने कहा।

उसके लिए, वह जो एआई का उपयोग कर रहा है, वह केवल ‘सौम्य’ कार्य कर सकता है और उन नौकरियों का भी उसके द्वारा गंभीर रूप से मूल्यांकन किया जा रहा है।

टेस्ला दृष्टि और योजना के लिए उन्नत एआई का उपयोग कर रहा है, पूर्ण आत्म-ड्राइविंग के लिए एक सामान्य समाधान प्राप्त करने के लिए इंट्रेंस हार्डवेयर के कुशल उपयोग द्वारा समर्थित है।

कंपनी सिलिकॉन चिप्स का निर्माण कर रही है जो जमीन से अपने पूर्ण स्व-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर को शक्ति देती है, अधिकतम सिलिकॉन प्रदर्शन-प्रति-वाट को निचोड़ने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए हर छोटे वास्तु और सूक्ष्म-वास्तु सुधार को ध्यान में रखती है।

कंपनी धारणा से लेकर नियंत्रण तक की समस्याओं पर गहन तंत्रिका नेटवर्क को प्रशिक्षित करने के लिए अत्याधुनिक शोध को लागू कर रही है।

“हमारे प्रति-कैमरा नेटवर्क सिमेंटिक सेगमेंटेशन, ऑब्जेक्ट डिटेक्शन और मोनोक्युलर डेप्थ एसेसमेंट करने के लिए कच्ची छवियों का विश्लेषण करते हैं। हमारे पक्षी-नेत्र-दृश्य नेटवर्क सभी कैमरों से रोड लेआउट, स्टैटिक इन्फ्रास्ट्रक्चर और 3 डी ऑब्जेक्ट्स को सीधे टॉप-डाउन में आउटपुट करने के लिए वीडियो लेते हैं। देखें, “टेस्ला कहते हैं।

“हमारे नेटवर्क दुनिया के सबसे जटिल और विविध परिदृश्यों से सीखते हैं, जो वास्तविक समय में लगभग 1 मिलियन वाहनों के हमारे बेड़े से क्रमिक रूप से sourced है। ऑटोपायलट न्यूरल नेटवर्क के एक पूर्ण निर्माण में 48 नेटवर्क शामिल हैं, जिन्हें प्रशिक्षित करने के लिए 70,000 GPU घंटे लगते हैं। इलेक्ट्रिक कारमेकर ने कहा कि प्रत्येक टाइमस्टेप पर 1,000 अलग-अलग टेंसर्स (पूर्वानुमान) का उत्पादन किया जाता है।

कंपनी कोर एल्गोरिदम भी विकसित कर रही है जो दुनिया में एक उच्च-निष्ठा प्रतिनिधित्व और उस स्थान में प्रक्षेपवक्र की योजना बनाकर कार चलाती है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *