EU (European union) Huawei को ban नहीं करेगा, लेकिन 5G नियमों को कड़े बनाएगा

Huawei
Huawei

यूरोपीय संघ ने चीनी दूरसंचार कंपनी हुआवेई या यूरोप की किसी अन्य कंपनी पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा, वॉशिंगटन से जासूसी की आशंका को दूर करने के लिए तीव्र दबाव के बावजूद। यूरोपीय आयोग, यूरोपीय संघ के कार्यकारी हाथ, आधिकारिक तौर पर बुधवार को सदस्य राज्यों की सिफारिशों का अनावरण करेंगे, लेकिन आयुक्त थियरी ब्रेटन ने एमईपी को बताया कि ब्रसेल्स किसी भी कंबल प्रतिबंध पर तंग जांच का चयन करेंगे।

उन्होंने कहा, “यह भेदभाव का सवाल नहीं है। यह नियम बनाने का सवाल है। वे सख्त होंगे, उनकी मांग होगी और निश्चित रूप से हम उन सभी ऑपरेटरों का यूरोप में स्वागत करेंगे जो उन्हें लागू करने के इच्छुक हैं।”

यूरोपीय संघ ने चीनी दिग्गज का नामकरण कभी नहीं किया, लेकिन वाशिंगटन द्वारा दबाए गए सुरक्षा चिंताओं के साथ 5 जी क्षेत्र में हुआवेई के भारी प्रभुत्व को संतुलित करने के लिए एक मध्यम रास्ता खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है।

प्रस्ताव सिफारिशों के एक तथाकथित “टूलबॉक्स” का हिस्सा है जो यूरोपीय संघ के 27 पोस्ट-ब्रेक्सिट सदस्य राज्यों का मार्गदर्शन करेगा क्योंकि वे महत्वपूर्ण 5 जी नेटवर्क का निर्माण करते हैं।

हुआवेई पर प्रतिबंध अंततः एक व्यक्तिगत सदस्य राज्य तक होगा, लेकिन कमीशन की मध्य सड़क सिफारिश यूरोपीय राजधानियों को वाशिंगटन से दलीलों का विरोध करने के लिए कवर देती है।

हुआवेई दुनिया की अग्रणी नेटवर्क प्रौद्योगिकी आपूर्तिकर्ताओं में से एक है, और यूरोपीय दूरसंचार कंपनियों नोकिया और एरिक्सन के साथ कुछ में से एक – 5 जी नेटवर्क के निर्माण में सक्षम है।

संयुक्त राज्य अमेरिका कंपनी को साइबर-सुरक्षा के लिए एक संभावित खतरे के रूप में देखता है और डरता है कि यह चीनी सरकार द्वारा साइबरस्पेस की सुविधा प्रदान करेगा, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसके करीबी संबंध हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *